Create
Notifications
Advertisement

पाकिस्तान टीम को आक्रामक होकर खेलने की जरूरत है- बाबर आजम

बाबर आजम 
बाबर आजम 
ANALYST
Modified 24 Jan 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को पिछले कुछ समय से बेहतर खेल दिखाते हुए नहीं देखा गया है। टीम में कई नए खिलाड़ी भी शामिल किये गए और सीनियर खिलाड़ियों पर गाज भी गिरी लेकिन खास सुधार नहीं हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के अनुसार सुरक्षात्मक रवैये को छोड़ते हुए टीम को आक्रामक अंदाज में खेलते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक बातचीत में बाबर आजम ने कहा कि जल्दी एक या दो विकेट गंवा देने के बाद अन्य बल्लेबाज रन बनाना बंद करते हैं और इससे दबाव बढ़ जाता है। बाबर आजम का मानना है कि भले ही जल्दी विकेट गिर गए हों लेकिन स्कोरबोर्ड पर रन लगने बंद नहीं होने चाहिए, इससे दबाव नहीं बढ़ता और स्थिति पर ज्यादा असर नहीं होता।

बाबर आजम का पूरा बयान

बाबर आजम ने कहा कि पाकिस्तान की टीम को खुद में बेहतरी लाने के लिए बड़ी टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टॉप टीमों को हराकर हम एक सुधार कर सकते हैं। बाबर आजम ने पाकिस्तान की टीम में कुछ क्षेत्रों में सुधार की गुंजाइश बताई और टीम को आगे बढ़ने के लिए जरूरी बातें भी बताई।

गौरतलब है कि इस समय दक्षिण अफ़्रीकी टीम पाकिस्तान दौरे पर गई हुई है और यह टीम 13 साल बाद वहां सीरीज खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच और टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए गई है वहां भी टीम का प्रदर्शन देखने लायक होगा।

बाबर आजम 
बाबर आजम 

हाल ही में पाक टीम न्यूजीलैंड दौरे से लौटी है जहाँ उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बतौर कप्तान उतरेंगे और कप्तान बनने के बाद यह उनका पहला टेस्ट मुकाबला होगा। पाकिस्तानी बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी बाबर आजम और अजहर अली के कन्धों पर होगी।

Published 24 Jan 2021, 16:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now