शान मसूद की पाकिस्तानी टीम में जगह को लेकर बाबर आज़म का बड़ा बयान

काउंटी क्रिकेट में मसूद का प्रदर्शन धाकड़ रहा है
काउंटी क्रिकेट में मसूद का प्रदर्शन धाकड़ रहा है

काउंटी चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद की टीम में जगह को लेकर कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने प्रतिक्रिया दी है। आजम ने कहा कि अब्दुल्लाह शफीक के होने से मसूद की जगह बनने पर संशय हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने शफीक की तुलना दो दिग्गज खिलाड़ियों से करने की बात भी कही।

एक लोकल न्यूज पेपर से बातचीत करते हुए बाबर आज़म ने कहा कि अब्दुल्लाह शफीक की मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज शान मसूद की जगह पर संशय हो सकता है, लेकिन किसी व्यक्ति का चयन करने का हमारा मुख्य उद्देश्य टीम का हित है।

आजम ने शफीक को लेकर कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी को देखता हूं और निश्चित रूप से उसका आनंद लेता हूं। वह बहुत साफ खेलता है; उसका रवैया और जिस तरह से वह गेंद को डक करता है वह प्रभावशाली है। आमतौर पर हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं। हम उन्हें द्रविड़ कहते हैं।

गौरतलब है कि मसूद ने पाकिस्तान के लिए साल 2013 में डेब्यू किया था। हालांकि पिछले साल के बाद से वह टेस्ट टीम से बाहर हैं। हालांकि काउंटी चैम्पियनशिप में मसूद की फॉर्म बेहतरीन रही है। छह मैचों में उनके बल्ले से 844 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं।

पाकिस्तानी टीम का अगला असाइनमेंट वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज है। घर में तीन मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तानी वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma