Create
Notifications

बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने खराब प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

टी20 सीरीज में बाबर आजम के बल्ले से रन नहीं निकले
टी20 सीरीज में बाबर आजम के बल्ले से रन नहीं निकले
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज (BAN vs PAK) के दौरान शांत रहा। बाबर तीनों मैचों में एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर बाबर आजम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह हर मैच में बड़ी पारी खेलेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

टी20 वर्ल्ड कप में 300 से भी अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम को कई लोगों ने टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था तथा उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड ना दिए जाने पर हैरानी भी जताई थी।

टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश के दौरे पर गयी हुयी है। इस दौरे पर पाक ने 3-0 से टी20 सीरीज क्लीन स्वीप करते हुए अपने नाम की। हालांकि इस सीरीज में बाबर का प्रदर्शन काफी खराब रहा और उनके बल्ले से 3 पारियों में महज 27 रन ही निकले।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बाबर से उनकी खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा,

यह नहीं लिखा है कि मैं हर बार रन बनाऊंगा, दूसरे खिलाड़ी भी यहां हैं और उन्होंने टी20 सीरीज में जिम्मेदारी दिखाई। मैं इन टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत कल से दो टेस्ट मैचों की शुरुआत होनी है। इस सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम में खेला जाएगा तथा दूसरा मैच 4 दिसंबर से ढाका में होगा।

टेस्ट मोड में आना चुनौतीपूर्ण होगा - बाबर आजम

पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से लगातार सफ़ेद गेंद की ही क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में उनके लिए लाल गेंद के सामने खुद को ढालना एक चुनौती होगी। बाबर ने इसको लेकर कहा,

हम लगातार सफेद गेंद से खेल रहे हैं और टेस्ट मोड में आना एक चुनौती होगी। टी20 सीरीज के बाद तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है, लेकिन पाकिस्तान से आने वाले खिलाड़ी घरेलू मैच खेल रहे थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...