पाकिस्तान की शर्मनाक हार का जिम्मेदार बाबर आजम ने इन खिलाड़ियों को ठहराया, मैच के बाद परफॉर्मेंस से नहीं दिखे खुश

Pakistan v England - 3rd IT20
बाबर आजम ने टीम की गेंदबाजी से जताई नाराजगी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली हार को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। बाबर आजम के मुताबिक गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की जिसकी वजह से इंग्लैंड ने इतना बड़ा स्कोर बना दिया।

दरअसल पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ कराची में 63 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बेन डकेत ने 42 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए और हैरी ब्रूक ने 35 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने पावरप्ले में ही अपने 4 विकेट गंवा दिए और वहीं से मुकाबला गंवा बैठे। अब इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

गेंदबाजों ने फील्ड सेटिंग के हिसाब से बॉलिंग नहीं की - बाबर आजम

बाबर आजम ने इस हार का ठीकड़ा गेंदबाजों पर फोड़ा है। मैच के बाद उन्होंने कहा,

हम इतने बड़े टार्गेट का पीछा कर रहे थे, इसीलिए प्लानिंग यही थी कि एक अच्छी शुरूआत दी जाए। हालांकि हमने पावरप्ले के अंदर ही 4 विकेट गंवा दिए और इसी वजह से बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया। गेंदबाजों ने फील्ड के हिसाब से गेंदबाजी नहीं की बल्कि इसका उल्टा किया। हमें इस बारे में बात करनी होगी। शान मसूद की बल्लेबाजी को देखकर अच्छा लगा। उन्होंने बेहतरीन बैटिंग की।

आपको बता दें कि पहले टी20 में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम ने दूसरे मैच में जबरदस्त तरीके से वापसी की थी और 10 विकेटों से इंग्लैंड को हरा दिया था। हालांकि अब तीसरे मुकाबले में उन्हें एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता