बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खराब परफॉर्मेंस और कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टेस्ट मैचों में अपनी टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली और इसी वजह से कई सीरीज में मुकाबले नहीं जीत पाए। बाबर आजम ने इसके अलावा अपनी कप्तानी पर उठ रहे सवालों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि इसको लेकर पीसीबी ही जवाब दे सकती है।

पाकिस्तान इसी महीने श्रीलंका का दौरा करेगी। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह दोनों टेस्ट मैच आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाएंगे जिसका पहला मैच 16 से 20 जुलाई के बीच गाल में खेला जायेगा, जबकि दूसरा टेस्ट 24 से 28 जुलाई के बीच कोलंबो में होगा। सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान एक अभ्यास मैच खेलेगी। यह मैच 11 और 12 जुलाई के बीच खेला जाएगा। पीसीबी ने इस दौरे के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया है। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी इस समय एक लम्बे ब्रेक पर है। उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 मई को वनडे फॉर्मेट में खेला था। उसके बाद कुछ खिलाड़ी छुट्टियों में व्यस्त है तो कुछ विदेशी लीगों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

हमारी टीम में अनुभव की कमी थी - बाबर आजम

श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले कप्तान बाबर आजम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान उन्होंने सवालों के जवाब दिए।

टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर उन्होंने कहा "अगर आप पिछले मैचों की बात कर रहे हैं तो हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली और इसी वजह से नहीं जीत पाए। कई खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से टीम में अनुभव की कमी थी। जब तक आप 20 विकेट नहीं लेते हैं तब तक आप नहीं जीत पाते हैं। हमने सीरीज ड्रॉ कराई थी, हारे नहीं थे। इस बार हम जीतने की कोशिश करेंगे।"

कप्तानी को लेकर उन्होंने कहा "जहां तक कप्तानी का सवाल है, मैं हमेशा अपना बेस्ट देता हूं। बेहतर होगा इस बारे में आप पीसीबी से पूछे क्योंकि उन्हें ये फैसला लेना है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now