World Cup 2023 में कौन बनेगा नई गेंद से शाहीन अफरीदी का जोड़ीदार, बाबर आजम ने दिया जवाब 

India v Pakistan - Asia Cup
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

भारत में आगामी वर्ल्ड कप (World Cup) की तैयारियां जोरों पर हैं और सभी टीमों ने अपने स्क्वाड भी घोषित कर दिए हैं। कुछ टीमें भारत पहुँच भी चुकी हैं। इस बीच पाकिस्तान टीम भी भारत आने के लिए तैयार हो चुकी है। भारत आने से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई सवालों का जवाब दिया। बाबर ने यह भी बताया कि वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी के मोर्चे पर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का जोड़ीदार कौन होगा।

दरअसल नसीम शाह चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। नई गेंद से उन्होंने और शाहीन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन अब पाकिस्तान को नए विकल्प को तलाशना होगा। नसीम की जगह अनुभवी हसन अली को वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह मिली है।

मंगलवार को आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम से पूछा गया कि वर्ल्ड कप के दौरान शाहीन के साथ नए गेंद से कौन सा गेंदबाज गेंदबाजी करेगा। इस पर जवाब दते हुए पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ‘बिल्कुल हम नसीम शाह और शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी जोड़ी को मिस करेंगे। उनका रिप्लेसमेंट चुनना इतना आसान नहीं है लेकिन हम साथ बैठे और हमें चीफ सिलेक्टर इंजमाम-उल-हक से इनपुट मिला। हम हसन अली के साथ गए क्योंकि उनके पास अनुभव है और पहले भी वर्ल्ड कप खेल चुके हैं।'

बाबर आजम ने आगे कहा, ‘अपनी रणनीतियों के अनुसार मैं यह नहीं बता सकता हूं कि कौन नये गेंद से गेंदबाजी करेगा और कौन पुराने, अभी हमने कोई ठोस प्लान नहीं बनाया है। जब हम भारत पहुंचेंगे और वहां के कंडीशंस को देखेंगे तभी हम स्पष्ट रूप से कुछ कह पाएंगे।'

बाबर आजम की इन बातों से साफ है कि अभी यह नहीं कहा जा सकता हैं वर्ल्ड कप के दौरान शाहीन अफरीदी के साथ नई गेंद से कौन जिम्मेदारी संभालेगा। देखना होगा कि उनकी वर्ल्ड कप के दौरान उनकी क्या रणनीति रहती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar