आप एशियन बल्लेबाज होने का बहाना नहीं बना सकते हैं...बाबर आजम ने क्यों दिया ये बड़ा बयान ?

बाबर आजम के मुताबिक बल्लेबाज कोई बहाना नहीं बना सकते हैं
बाबर आजम के मुताबिक बल्लेबाज कोई बहाना नहीं बना सकते हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 'सेना' देशों में एशियाई बल्लेबाजों के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी इस बात का बहाना नहीं बना सकते हैं कि वो एशिया के हैं और इसी वजह से इन देशों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। बाबर आजम के मुताबिक प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते उप-महाद्वीप के बल्लेबाजों को ये सीखना होगा कि वो किस तरह से पेस और बाउंस वाली पिचों पर रन बना सकते हैं।

अगर बात की जाए तो साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आते हैं। इंडिया, श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करना पड़ता है। खासकर पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

बल्लेबाजों को पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए - बाबर आजम

बाबर आजम के मुताबिक बल्लेबाजों को सीखना होगा कि इन पिचों पर किस तरह से रन बनाया जाता है। उन्होंने क्रिकबज्ज से इंटरव्यू के दौरान कहा,

प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते आपको हमेशा प्रोएक्टिव रहना पड़ेगा और आप इस बात का बहाना नहीं बना सकते हैं कि हम एशियन टीम हैं और इसी वजह से हमें वहां स्ट्रगल करना पड़ता है। आपको वहां पर पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए। अब तो ऐसी तकनीक आ गई है कि आप पेस और बाउंस के खिलाफ प्रैक्टिस भी कर सकते हैं। आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको ये उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि आपको पेस मिलेगा ही नहीं। हर एक टीम के पास अब ऐसे गेंदबाज होते हैं जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता