Create

बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के हालिया बयान को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के उनको लेकर दिए गए हालिया बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कार्तिक ने उनके लिए जो कहा उसकी ही तैयारी वो कर रहे हैं। हर एक क्रिकेटर का ये सपना होता है कि वो तीनों फॉर्मेट्स में नंबर वन बने।

दरअसल दिनेश कार्तिक ने हाल ही में कहा था कि बाबर आजम क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं। कार्तिक ने कहा कि बाबर आज़म में वह क्षमता मौजूद है।

कार्तिक ने कहा था" बाबर आजम खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी स्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उनके पास क्षमता है। जब मैं उनको देखता हूं तो दो चीजों पर अटक जाता हूं। उनकी बल्लेबाजी का संतुलन और स्ट्राइकिंग प्वॉइंट। फ्रंटफुट हो या बैकफुट हो, उनकी आंखों के नीचे से गेंद को मारने की क्षमता अभूतपूर्व रही है। लम्बे प्रारूप में बाबर आज़म भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के बाद दुनिया में पांचवें स्थान पर हैं। बाबर अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार लगातार आगे सीखते रहेंगे।"

तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी - बाबर आजम

वहीं बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के इस बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "निश्चित तौर पर हर एक प्लेयर का तीनों फॉर्मेंट में नंबर वन बनने का सपना होता है। उसके लिए आपको फोकस करके लगातार मेहनत करते रहना होगा। ऐसा नहीं है कि अगर आप एक या दो फॉर्मेट में टॉप प्लेयर हैं तो चीजों को हल्के में लें। अगर आपको तीनों ही प्रारूपों में नंबर वन बनना है तो फिर अपने आपको फिट रखना होगा। इन दिनों क्रिकेट काफी ज्यादा हो रहा है और गैप काफी कम है। उसके लिए आपको एक्स्ट्रा फिट होने की जरूरत है। मैं उसकी ही तैयारी कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं टेस्ट मैचों में भी अच्छा करूंगा।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...