Create

पाकिस्तान की टीम चुनने और अन्य निर्णय लेने में किसकी भूमिका है अहम? कप्तान बाबर आजम ने किया खुलासा

Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Neeraj Pandey

इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले बाबर आजम (Babar Azam) ने बताया है कि जब से वह कप्तान बने हैं तब से लेकर अब तक सारे फैसले अपने मन से लेते आ रहे हैं। 27 साल के बाबर ने टीम चयन में अपनी भूमिका के बारे में भी बात की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौता टी20 मुकाबला खेलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बाबर ने कहा,

मैं एक कप्तान के रूप में सारे फैसले खुद ले रहा हूं और अपने दम पर टीम का चयन कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य है कि मैं बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरूं। मेरे लिए टीम सबसे पहले आती है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर ने यह भी बताया कि उनका माइंडसेट कैसा रहता है और साथ ही टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टॉफ की तरफ से उन्हें निर्णय लेने में कितनी मदद मिलती है। उन्होंने कहा,

कप्तान के रूप में मैं अपना 100 प्रतिशत दे रहा हूं और अपने निर्णय लेता हूं। मैं सपोर्ट स्टॉफ, कोच, मुख्य चयनकर्ता और चेयरमैन से बात करके उनकी राय भी लेता रहता हूं। उनकी तरफ से मिली जानकारियों में से अच्छी चीजों को टीम पर लागू किया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में औसत रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में औसत प्रदर्शन किया। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट जीतते हुए सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। इसके बाद पहला वनडे हारने वाली पाकिस्तान ने लगातार दो वनडे मैच जीतते हुए वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। एकमात्र टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को सफलता मिली थी।

टेस्ट सीरीज में पांच पारियों में 390 रनों के साथ बाबर सीरीज के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। वनडे में भी उन्होंने तीन मैचों में 276 रन बनाए थे जिसमें दो लगातार शतक शामिल रहे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...