Create
Notifications

बाबर आजम ने इस साल का सबसे यादगार पल भारत के खिलाफ जीत को बताया

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 विश्व कप 2021 में भारत पर अपनी टीम की शानदार जीत को पिछले साल के अपने सबसे यादगार पलों में से एक बताया है। पाकिस्तान ने विश्व कप इतिहास में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को एक महत्वपूर्ण मुकाबले में हरा दिया था। बाबर आजम का मानना है कि उनको भरोसा था कि वे भारत के रिकॉर्ड को बदल देंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में बाबर आजम ने कहा कि हम यह नहीं सोचना चाहते थे कि पास्ट में क्या हुआ है। हमने जिस तरह से शुरुआत की और जिस तरह से खत्म किया, वहां एक अलग ही चर्चा थी। भारत के खिलाफ हमारी पहली विश्व कप जीत के बाद प्रशंसकों की प्रतिक्रिया जबरदस्त थी। यह पूरी टीम प्रयास था। हमें उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड बदलने का भरोसा था।

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम पर पूरी तरह से हावी रही थी। पाक ने टीम इंडिया को 10 विकेट के बड़े अंतर से पराजित किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए जिसे पाकिस्तान ने बिना किसी विकेट के हासिल कर धमाकेदार शुरुआत की थी। इसके बाद हर तरफ इस मैच की चर्चा हुई। भारतीय टीम को भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाक टीम ने भारत को हराया था।

इस पराजय का खामियाजा टीम इंडिया को टूर्नामेंट में सेमीफाइनल से पहले बाहर होकर उठाना पड़ा। अगले मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने हराया और वहां से सेमीफाइनल में जाने का रास्ता बंद हो गया। भारतीय टीम लीग चरण के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीँ पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया जहाँ उनको ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हरा दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...