बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान की टीम के खिलाफ मिली हार की बताई बड़ी वजह

बाबर आजम की अगुवाई में टीम को मिली हार (Photo Credit - PSL)
बाबर आजम की अगुवाई में टीम को मिली हार (Photo Credit - PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) के पहले क्वालीफायर मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बाबर आजम ने टीम को मिली इस हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि खराब बल्लेबाजी की वजह से टीम को इस मैच में हार मिली। बाबर आजम के मुताबिक आखिरी 5 ओवरों में जितने रन बनने चाहिए थे, उतने नहीं बने और इसी वजह से टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

कराची में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने बाबर आजम की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। जवाब में मुल्तान सुल्तांस की टीम ने इस टार्गेट को 18.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहले बैटिंग करते हुए पेशावर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोहम्मद हारिस और बाबर आजम ने दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। मोहम्मद हारिस ने 14 गेंद पर 22 रन बनाए, जबकि बाबर आजम ने 42 गेंद पर 5 चौके की मदद से 46 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में टॉम कोहलेर कैडमोर ने भी 24 गेंद पर 24 रन बनाए और टीम 146 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

हम सही तरह से पारी को फिनिश नहीं कर पाए - बाबर आजम

मैच के बाद बातचीत के दौरान बाबर आजम ने टीम को मिली हार को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

हम 15 रन पीछे रह गए। हमने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन मिडिल ओवर्स में विकेट गंवा दिए। मैंने और टॉम ने ये फैसला किया था कि इस पिच पर 160-170 का स्कोर पार स्कोर रहेगा लेकिन आखिर के 5 ओवरों में हम सही तरह से पारी को फिनिश नहीं कर पाए। अब हम दूसरे एलिमिनेटर को जीतकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेंगे। इस मैच से पहले हमें अपनी बैटिंग और बॉलिंग में कुछ चीजों पर काम करना होगा। बल्लेबाजी के लिए कंडीशंस उतनी अच्छी नहीं थी और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। अगर मैं क्रीज पर टिका रहता तो शायद चीजें अलग होती।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता