दिग्गज प्लेयर के संन्यास के बाद कप्तान बाबर आजम ने कही ये बड़ी बात

अजहर अली के संन्यास को लेकर बाबर आजम की प्रतिक्रिया
अजहर अली के संन्यास को लेकर बाबर आजम की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने दिग्गज टेस्ट प्लेयर अजहर अली (Azhar Ali) के संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अजहर अली के लिए काफी भावुक बयान दिया है और कहा है कि वो जब मुश्किलों में थे तब अजहर अली ने ही उनकी मदद की थी।

अजहर अली ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची टेस्ट मैच उनका आखिरी मुकाबला होगा। टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में अजहर अली पांचवें स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा रन यूनिस खान, जावेद मियांदाद, इंजमाम उल हक़ और मोहम्मद यूसुफ़ के नाम हैं।

अजहर अली ने हमारा काफी मार्गदर्शन किया - बाबर आजम

वहीं अजहर अली के संन्यास के बाद बाबर आजम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अजहर अली को कहा,

अजहर भाई आपको बहुत-बहुत बधाई। जिस तरह से आपने पाकिस्तान के लिए परफॉर्म किया वो शानदार है। आपने सबसे पहले टीम में अपनी जगह पक्की की और उसके बाद लगातार रन बनाकर अपने लिए एक अलग मुकाम हासिल किया। एक कप्तान और युवा खिलाड़ी के तौर पर मैंने आपसे कई सारी चीजें सीखी हैं। जब मैं टीम में आया तो आप सीनियर खिलाड़ी थे। हमने आपसे काफी सलाह ली है। जब मैं संघर्ष कर रहा था तो फिर आपने मेरी काफी मदद की। आपने हमें काफी सपोर्ट किया। हमने अलग-अलग फेज और परिस्थितियों में समय बिताया। मेरे लिए ये एक गोल्डन टाइम की तरह था और मैं आपको आने वाले फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

आपको बता दें कि अजहर अली ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था और पहली पारी में 27 और दूसरी पारी में 40 रन बनाए थे। उसके बाद मुल्तान टेस्ट मैच से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। देखने वाली बात होगी कि उनके आखिरी टेस्ट मैच के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment