बाबर आजम जब तक रिटायर ना हो जाएं तब तक उन्हें पाकिस्तान का कप्तान बने रहना चाहिए, जावेद मियांदाद का बयान

Nitesh
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International

दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम जब तक संन्यास ना ले लें तब तक उन्हें पाकिस्तान टीम का कप्तान बने रहना चाहिए। जावेद मियांदाद ने ये बयान बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान को मिली हालिया सफलता के बाद दिया है।

बाबर आजम की अगुवाई में हाल ही में पाकिस्तान ने श्रीलंका को गॉल टेस्ट मैच में जबरदस्त तरीके से हराया। श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 342 रनों का टार्गेट रखा था और पाकिस्तान ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर उसे हासिल कर लिया। अब्दुल्लाह शफीक ने मुकाबले में 160 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

बाबर आजम को कप्तान बने रहना चाहिए - जावेद मियांदाद

टीम को मिली इस जीत के बाद जावेद मियांदाद ने बाबर आजम की काफी तारीफ की। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'बाबर आजम अब काफी मैच्योर हो गए हैं। जब तक वो संन्यास ना ले लें उन्हें टीम का कप्तान बने रहना चाहिए। उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से टीम की कप्तानी की। सबसे जरूरी बात ये है कि वो खुद जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं और इससे उनके कॉन्फिडेंस का पता चलता है। कई बार जब कप्तान खुद परफॉर्म नहीं करता है तो टीम पर उसका निगेटिव असर पड़ता है और टीम खराब प्रदर्शन करने लगती है।'

आपको बता दें कि बाबर आजम ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 12 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। इसमें से उन्होंने 8 मुकाबले जीते हैं और 2 मैच में सिर्फ उन्हें हार मिली है। वहीं 2 मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। इससे पता चलता है कि बाबर आजम की अगुवाई में टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहा है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now