अगर PCB मुझे कुछ समझता है तो T20 World Cup के बाद बाबर आजम छोड़ दें कप्तानी, दिग्गज का बयान

Nitesh
बाबर आजम की कप्तानी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
बाबर आजम की कप्तानी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। वहीं दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने कहा है कि बाबर आजम को टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

कामरान अकमल ने बाबर आजम की काफी आलोचना की और कहा कि बेहतर है कि वो अभी कप्तानी ना करें क्योंकि वो प्रेशर में सही तरह से बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं। कामरान अकमल के मुताबिक बाबर को सिर्फ अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहिए।

बाबर आजम केवल एक प्लेयर के तौर पर खेलें - कामरान अकमल

एआरवाई न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'बड़े भाई होने के नाते अगर बाबर आजम मुझे कुछ समझते हैं, पीसीबी मेरी राय को कुछ समझता है तो बाबर आजम को इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी नहीं करनी चाहिए। अगर बाबर आजम को 22 हजार या 25 हजार इंटरनेशनल रन बनाने हैं तो फिर उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। उन्हें एक प्लेयर के तौर पर खेलना चाहिए क्योंकि दबाव में आकर फिर वो परफॉर्म नहीं कर पाएंगे। अगर वो मेरी बात समझते हैं तो कप्तानी छोड़ दें और विराट कोहली की तरह बल्लेबाजी पर फोकस करें। पाकिस्तान को उनकी जरूरत है क्योंकि उनके अलावा और कोई बड़ा बल्लेबाज नजर नहीं आ रहा। अगर बाबर आजम कप्तान बने रहे तो टीम को काफी नुकसान होगा।'

वहीं कामरान अकमल ने इससे पहले भी एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि जब बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने की बात चल रही थी तो उन्होंने मना किया था कि बाबर अभी कप्तानी ना करें। अगर वो एक प्लेयर के तौर पर लगातार परफॉर्मेंस करते और इस टाइम कप्तान बनते तो अलग बात होती।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने भी बाबर आजम की काफी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि बाबर बार-बार एक ही गलती दोहरा रहे हैं और इसीलिए बेहतर है कि वो कप्तानी छोड़ दें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now