पाकिस्तान में लोग तैयार बैठे रहते हैं कि कब हम खराब खेलें और वो हमारी आलोचना करें, बाबर आजम ने साधा निशाना

Nitesh
Pakistan v England - 2nd IT20
बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के स्ट्राइक रेट को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही थी। उनके स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठाए जा रहे थे और उनकी आलोचना की जा रही थी। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ शतक लगाया और टीम को मैच जिता दिया। इसके बाद बाबर आजम ने अपने आलोचकों के लिए एक खास संदेश दिया है।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जबरदस्त शतकीय पारी खेली। बाबर ने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों से नाबाद 110 रन बनाए और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। बाबर आजम का टी20 इंटरनेशनल में ये दूसरा शतक है।

लोग हमारी आलोचना के लिए तैयार बैठे रहते हैं - बाबर आजम

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर आजम ने कहा 'हमारी कोशिश यही होती है कि परिस्थितियों के हिसाब से खेलें और जो चीजें हमारे हाथ में है वो करें। हम बाहर के लोगों की बातें नहीं सुनते हैं और ना ही उसे टीम में लाने देते हैं। जब हम अच्छा खेलते हैं तब भी हमारी आलोचना होती है और जब खराब खेलते हैं तब तो सब इसका इंतजार कर ही रहे होते हैं। मैंने और रिजवान ने इस मुकाबले में परिस्थितियों के हिसाब से खेला।'

आपको बता दें कि अपनी इस शतकीय पारी के दौरान बाबर आजम ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया। बाबर आजम अब टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने सिर्फ 218 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए। इस मामले में पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 243 पारियों में 8 हजार रनों का आंकड़ा हासिल किया था। टी20 में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल के नाम है।

Quick Links

Edited by Nitesh