Create

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनने के बाद बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आजम
बाबर आजम
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बाबर आजम ने वनडे रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है जो काफी समय से नंबर एक पायदान पर काबिज थे।

वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनने के बाद बाबर आजम ने कहा कि उनका अब अगला लक्ष्य टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बनना है।

पीसीबी की मीडिया रिलीज में उन्होंने कहा "जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ जैसे दिग्गजों की श्रेणी में शामिल होना काफी बड़ी बात है। ये मेरे करियर में एक और बड़ा माइलस्टोन है। अब मुझे और ज्यादा कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी ताकि लंबे समय तक रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर बने रह सकूं। जैसे सर विवियन रिचर्ड्स जनवरी 1984 से लेकर अक्टूबर 1988 तक रहे और विराट कोहली 1258 दिन तक रहे।"

बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल करना चाहते हैं

बाबर आजम ने आगे कहा "मैं पहले आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक तक पहुंच चुका हूं लेकिन मेरा अल्टीमेट गोल टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक तक पहुंचना है। एक बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ा टेस्ट यही है। मुझे ये लक्ष्य हासिल करना है। मुझे ना केवल लगातार बेहतरीन तरीके से परफॉर्म करना होगा बल्कि टॉप टीमों के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी करनी होगी।"

आपको बता दें कि हाल ही में आईसीसी की तरफ से वनडे रैंकिंग जारी की गई। इसमें बाबर आजम के 865 प्वॉइंट्स हैं और वो पहले नंबर पर हैं, जबकि 857 प्वॉइंट्स के साथ विराट कोहली दूसरे पायदान पर हैं। जबकि रोहित शर्मा 825 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर हैं। बाबर आजम अब पहले पायदान पर पहुंच गए हैं और विराट कोहली दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...