Create

बाबर आजम ने गेंदबाजी में दिखाया दमखम, अपनी स्पिन के जरिए चटकाए विकेट

Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजा का लोहा मनवा चुके हैं। वो लगातार कई रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं और काफी रन बना रहे हैं। हालांकि अब बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया है और स्पिनर के तौर पर विकेट लिए हैं। हाल ही में रावलपिंडी में खेले गए एक इंट्रा-स्क्वाड मैच के दौरान बाबर आजम ने दो विकेट चटकाए और बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी की।

बाबर आजम ने अपना पहला विकेट मोहम्मद नवाज के रूप में लिया। नवाज को उन्होंने प्वॉइंट पर कैच आउट कराया। इसके बाद उनका दूसरा शिकार तेज गेंदबाज हसन अली बने, जिन्हे उन्होंने पगबाधा आउट किया। बाबर आजम ने कुल मिलाकर 9 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 2 ओवर मेडन डाले और 34 रन देते हुए 2 विकेट लिए। इस मैच में बाबर आजम ने एक टीम की कप्तानी की और दूसरी टीम की कप्तानी सरफराज अहमद ने की।

बाबर आजम ने बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

आपको बता दें कि बाबर आजम ने हाल ही में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में बाबर आजम टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। इसी के साथ बाबर के पास अब सबसे लंबे समय तक आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर रहने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह पिछले 1030 दिनों (29 जून को जारी हुई रैंकिंग तक) से टॉप स्थान पर कब्ज़ा जमाये हुए हैं। जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड कोहली के नाम था, जो पिछले दशक में 1013 दिनों तक टॉप पर रहे थे।

बाबर आजम सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में रन मशीन बन चुके हैं और इसी वजह से इन दोनों प्रारूपों की रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...