Create

अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाना चाहते हैं बाबर आजम

Nitesh
बाबर आजम से पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें रहेंगी
बाबर आजम से पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें रहेंगी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कप्तान के तौर पर ये उनका पहला बड़ा आईसीसी इवेंट है और इस टूर्नामेंट को जीतकर वो टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान का वर्चस्व एक बार फिर से स्थापित करना चाहते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से ओमान में होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में होगा। पाकिस्तान की टीम का पहला मुकाबला ही भारतीय टीम से है। पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

हम एक बार फिर से टी20 में टॉप पर पहुंच सकते हैं - बाबर आजम

आईसीसी की तरफ से जारी मीडिया रिलीज में बाबर आजम ने कहा "सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित हैं। ये हमारे लिए अपनी स्किल दिखाने का एक बेहतरीन मौका है और इसके जरिए टी20 में हम अपना वर्चस्व एक बार फिर से साबित कर सकते हैं।"

बाबर आजम अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाना चाहते हैं और इसीलिए वो अपना फोकस बनाए रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा "व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान के लिए कप्तान के तौर पर ये मेरा पहला आईसीसी इवेंट है। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में हमने जीत हासिल की थी और 2019 के वर्ल्ड कप में करीबी अंतर से सेमीफाइनल में जाने से चूक गए थे। हालांकि हमने फाइनल में पहुंचने वाली दोनों ही टीमों को हराया था। मैं इस वक्त पूरी तरह से फोकस्ड हूं ताकि हम एशिया में बड़ा आईसीसी इवेंट जीतने वाली पाकिस्तान की पहली टीम बनें।"

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन इससे पहले भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे यूएई शिफ्ट करना पड़ा। यूएई में ही आईपीएल का भी आयोजन होगा और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment