Create

"मेरा लक्ष्य पाकिस्तान के लिए दो वर्ल्ड कप जीतना है," बाबर आज़म का बयान

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनका अविश्वसनीय रन स्कोरिंग फॉर्म और हाल के दिनों में टीम का अच्छा प्रदर्शन देश के लिए सफेद गेंद वर्ल्ड कप का गौरव हो। बाबर आज़म का सपना है कि वह पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में जीत हासिल करे।

पाकिस्तानी टीम को 2022 में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, वहीँ 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, इसे लेकर टीम की तैयारी जारी है। हाल ही में पाकिस्तान ने अपनी घरेलू एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज को सभी तीनों मैचों में हराकर क्लीन स्वीप किया था। इस जीत के कारण पाकिस्तान ने रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़ते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया।

न्यूज एजेंसी एएफपी से बात करते हुए पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मैं अपनी फॉर्म का लुत्फ उठा रहा हूं। लेकिन इस फॉर्म के साथ मेरा मुख्य लक्ष्य अगले डेढ़ साल में पाकिस्तान के लिए दो विश्व कप जीतना है और अगर ऐसा होता है तो मुझे लगेगा कि मेरे रन गोल्ड की तरह हैं।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाबर आज़म ने धाकड़ प्रदर्शन किया है। तीन मैचों की सीरीज में आज़म ने एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी खेली। टीम को सीरीज जिताने में बाबर आज़म की पारियां अहम रही। ऐसे में कहा जा सकता है कि वर्ल्ड कप में बाबर आज़म की फॉर्म पाकिस्तानी टीम के लिए खास रहने वाली है।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। उस वर्ल्ड कप में पाक टीम ने भारत को हराया था। टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल तक का सफर तय करने का मौका मिला था। इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
3 comments