बाबर आजम वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे या नहीं...पीसीबी चीफ ने दिया बड़ा अपडेट

Nitesh
Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पीसीबी चीफ नजम सेठी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि बाबर आजम वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे या नहीं। नजम सेठी के मुताबिक जब हम कुछ मुकाबले हारे थे तब पाकिस्तानी मीडिया में बाबर आजम की कप्तानी को लेकर सवाल उठा था लेकिन मैंने ये क्लियर कर दिया है कि वर्ल्ड कप तक बाबर आजम ही कप्तानी करेंगे।

दरअसल पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद बाबर आजम के कप्तानी की काफी आलोचना हुई थी। यहां तक कि उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की भी मांग हुई थी। हालांकि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने जबरदस्त जीत हासिल की, जबकि इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज बराबरी पर रही थी।

बाबर आजम वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहेंगे - नजम सेठी

नजम सेठी का कहना है कि वर्ल्ड कप तक बाबर आजम को कप्तानी से कोई नहीं हटा सकता है। उन्होंने Sports Hour को दिए एक इंटरव्यू में कहा "बाबर आजम की कप्तानी को लेकर पाकिस्तानी मीडिया में तब सवाल खड़े हुए थे जब हम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से चार मैच लगातार हार गए थे। जाहिर है उस वक्त लोगों ने बाबर आजम के कप्तानी की आलोचना की थी। लेकिन अब आप देख लीजिए की न्यूजीलैंड के खिलाफ हमने वनडे और टी20 सीरीज दोनों ही काफी बेहतरीन तरीके से जीत लिया है। अब बाबर के बारे में बातें बंद हो गई हैं।"

उन्होंने कहा "मैंने दो बातें साफ-साफ कह दी हैं। पहली ये है कि बाबर आजम वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहेंगे। उसके बाद हम रिव्यू करके फैसला लेंगे। दूसरी चीज ये है कि हम आंकड़ों और फॉर्म के आधार पर निर्णय करेंगे। हर वक्त हम रिव्यू करते रहेंगे। मैंने बाबर आजम को कहा है कि आप सिर्फ मैच पर ध्यान दो, आपकी कप्तानी को कोई हाथ नहीं लगा सकता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh