Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने अंतिम टी20 में किया 62 पर आउट

Getty Images
Getty Images

बांग्लादेश (Bangladesh) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पांचवें और अंतिम टी20 मैच में 60 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज (BAN vs AUS) पर 4-1 से कब्जा जमा लिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 122 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 14वें ओवर में महज 62 रन बनाकर आउट हो गई। शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत मिली। मेहदी हसन और नईम ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। मेहदी हसन 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नईम भी 23 रन बनाकर आउट हुए और लगातार अंतराल पर विकेट भी गिरना शुरू हो गए। बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार ने 16 और महमुदुल्लाह ने 19 रन बनाए तब टीम का कुल स्कोर 8 विकेट पर 122 रन तक पहुंचा। धीमी पिच पर यह स्कोर कम नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेनियल क्रिस्चियन और नाथन एलिस ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेनियल क्रिस्चियन के रूप में पहला विकेट गंवाया। वह 3 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद मिचेल मार्श भी 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से शुरू हुआ विकेट पतन अंत तक जारी रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 22 और बेन मैकडर्मोट ने 17 रन बनाए। सबसे अहम बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। अगर टीम पूरे ओवर खेलती तो शायद लक्ष्य के करीब पहुँच सकती थी। उनके 8 बल्लेबाज ऐसे थे जो डबल डिजिट में भी नहीं पहुंच पाए। 14वें ओवर की चौथी गेंद तक ऑस्ट्रेलिया की टीम 62 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई और बांग्लादेश ने 60 रनों से मैच जीतने के साथ 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया। शाकिब अल हसन ने 9 रन देकर 4 विकेट झटके। मोहम्मद सैफुद्दीन को भी 3 विकेट मिले। नसुम अहमद भी 2 विकेट लेने में सफल रहे।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 122/8

ऑस्ट्रेलिया: 62/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment