Create

'मुस्ताफिजुर रहमान का सामना करना काफी मुश्किल है'

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) इस समय बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरे पर है, जहां पर 5 टी20 मैचों की शुरुआत हो चुकी है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से पिछड़ती हुई नजर आयी और बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती दो टी20 में टीम को करारी हार मिली है। बांग्लादेश की जीत में तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की अहम भूमिका हैं, जिन्होंने अभी तक दो मैचों में 39 रन खर्च कर 5 विकेट हासिल किये हैं। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर ने रहमान को एक मुश्किल उनकी विविधताओं के कारण एक मुश्किल गेंदबाज बताया। मुस्ताफ़िज़ुर रहमान हमेशा से ही अपनी गति में मिश्रण को लेकर बल्लेबाजों के बीच पहेली बने रहे हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को भी यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज अपनी धीमी गेंदों से खूब परेशान कर रहा है।

ऑलराउंडर एश्टन एगर ने मुस्ताफ़िज़ुर के इस तथ्य को नोट किया और जिक्र किया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का इतनी विविधताओं के साथ सामना करना कितन मुश्किल है। एगर ने मुस्ताफ़िज़ुर रहमान को एक मुश्किल गेंदबाज बताये हुए बताया कि किन चीज़ों की वजह से उनका सामना करना आसान काम नहीं है।

एगर ने कहा कि वह वास्तव में अच्छा है। उस धीमी गेंद को फेंकने की उनकी क्षमता [बहुत अच्छी] है। यदि आप इसे धीमी गति से देखते हैं, आप देखेंगे वह इस दौरान अपनी कलाई और अपनी उंगलियों से बहुत कुछ करता है। यह अविश्वसनीय, अविश्वसनीय स्किल है। यह शानदार धीमी गति की गेंद है। यह बहुत धीमी नहीं है। यह बहुत क्रांतिकारी है और थोड़ा ऐसा रहता ही है। यह काफी हद तक सतह को हिट करती है, यह नीचे रह सकती है, नहीं रह सकती या, ज्यादा स्पिन हो सकती है। यह काफी परिवर्तनशील है। और वह खुद को अधिक से अधिक विविधताओं को करने का मौका देते हैं।

बांग्लादेश के पास सीरीज जीत का सुनहरा मौका

इस टी20 सीरीज में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उसी की वजह से टीम पांच मैचों की सीरीज में 20 से आगे है। 6 अगस्त को खेले जाने वाले तीसरे टी20 में अगर बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज जीत का मौका होगा।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में लगातार संघर्ष कर रही है। बांग्लादेश दौरे से पहले टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार मिली थी और अब इस सीरीज में भी उन पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment