Create

बांग्लादेश टीम का चौंकाने वाला प्रदर्शन, पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

Getty Images
Getty Images

बांग्लादेश (Bangladesh) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहले टी20 मैच में 23 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 108 रन बनाकर आउट हो गई। सीरीज (BAN vs AUS) में मेजबान टीम ने धाकड़ शुरुआत की है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह फैसला सही साबित हुआ। बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज सौम्य सरकार महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ देर बाद दूसरे ओपनर नईम भी रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। महमुदुल्लाह और शाकिब अल हसन ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाने का अच्छा प्रयास किया लेकिन वे तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे। शाकिब 33 गेंद में 36 और महमुदुल्लाह 20 गेंद में 20 रन बना पाए। निचले क्रम से अफीफ होसैन ने 23 रनों की पारी खेलते हुए बांग्लादेश की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस तरह मेजबान टीम का कुल स्कोर 7 विकेट पर 131 रनों तक पहुंचा। हेजलवुड ने 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही। एलेक्स कैरी बिना खाता खोले आउट हो गए। जोश फिलिप भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार दबाव बनाकर रखा। मिचेल मार्श की एकमात्र बल्लेबाज थे जो क्रीज पर टिककर खेले लेकिन अन्य सभी बल्लेबाज क्रीज पर आकर आउट होते रहे। मार्श ने 45 गेंदों पर 45 रन बनाए। लगातार विकेट गिरते रहने से ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी रन रेट भी काफी ऊपर चला गया। अंतिम 12 गेंदों में उन्होंने 31 रन चाहिए थे और 7 विकेट गिर गए थे। ऐसे में बांग्लादेश की जीत सुनिश्चित दिख रही थी। उन्नीसवें ओवर में भी 2 विकेट गिर गए और ऑस्ट्रेलिया की हार तय हो गई। इस तरह कंगारू टीम अंतिम ओवर की अंतिम गेंद तक 108 रन बनाकर आउट हो गई और बांग्लादेश ने 23 रन से मैच जीत लिया। बांग्लादेश के लिए नसुम अहमद ने 4 विकेट चटकाए। मुस्तफिजुर और शोरिफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 131/7

ऑस्ट्रेलिया: 108/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment