Create

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को चौथे टी20 मैच में हराकर सीरीज में पहली जीत दर्ज की

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत का खाता खोल लिया है। चौथे टी20 मैच में मेजबान टीम को 3 विकेट से हराकर इस सीरीज में कंगारुओं ने पहली जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 9 विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट पर 105 रन बनाए।

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश को सौम्य सरकार (8) के रूप में बड़ा झटका लगा। उसके बाद शाकिब अल हसन भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। धीमी पिच होने के कारण रन बनाने में बल्लेबाजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। नईम 28 रन पर आउट हुए, तब लग रहा था कि टीम 100 रन नहीं बना पाएगी। निचले क्रम से अफीफ होसैन का साथ मेहदी हसन ने दिया और दोनों ने मिलकर टीम को 100 के पार पहुँचाया। अफीफ ने 20 और मेहदी ने 23 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 104 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एंड्रू टाई और स्वेप्सन ने 3-3 विकेट चटकाए। हेजलवुड को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए काम मुश्किल नहीं था लेकिन पिच में गेंदबाजों के लिए मदद थी। बेन मैकडर्मोट 5 और मैथ्यू वेड 2 रन बनाकर आउट हो गए। डेनियल क्रिस्चियन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए धुआंधार 39 रन बनाए। उन्होंने महज 15 गेंदों का सामना किया। हालांकि उनके आउट होते ही स्थिति में थोड़ा बदलाव आया लेकिन निचले क्रम से एश्टन एगर ने इस बार भी मोर्चा संभाल लिया। वह 27 रन बनाकर आउट हुए और कंगारुओं ने 7 विकेट पर 105 रन बनाकर मैच जीत लिया।बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट हासिल किये। मिचेल स्वेप्सन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 104/9

ऑस्ट्रेलिया: 105/7

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment