Create

शाकिब अल हसन के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, टी20 क्रिकेट में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (BAN vs AUS) चौथे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार 30 रन देने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं। डेनियल क्रिस्चियन ने शाकिब के ओवर में पांच छक्के लगाए और ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए।

शाकिब अल हसन ऑस्ट्रेलिया की पारी में चौथा ओवर डालने के लिए आए थे। डेनियल क्रिस्चियन ने पहली ही गेंद को उठाकर सीमा रेखा से बाहर छह रन के लिए भेज दिया। इसके बाद दूसरी और तीसरी गेंदों को भी बाहर भेज दिया। चौथी गेंद पर रन नहीं आया और अगली दो गेंदों पर फिर छक्के जड़े। अगर चौथी गेंद पर छक्का आता तो छह छक्के मारने वाले खिलाड़ियों में उनका नाम शामिल हो जाता। शाकिब अल हसन के लिए यह अनचाहा रिकॉर्ड है। इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रयान बर्ल ने भी 2019 में शाकिब अल हसन के एक ओवर में 30 रन जड़े थे।

बर्ल ने जिम्बाब्वे की टीम के लिए 16वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंदों को निशाना बनाते हुए एक भी गेंद खाली नहीं जाने दी। उन्होंने उस ओवर में तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दो साल बाद फिर से यह कारनामा डेनियल क्रिस्चियन ने किया। वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चौथे टी20 मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज में मेहमान टीम की यह पहली जीत है। इससे पहले खेले गए तीन मैचों में मेजबान बांग्लादेश ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस बार कंगारुओं की टीम ने बेहतर खेल दिखाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 9 विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट पर 105 रन बनाकर मैच जीत लिया। अंतिम मैच को भी ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतना चाहेगी क्योंकि सीरीज पर पहले ही मेजबान बांग्लादेश कब्जा जमा चुकी है। देखना होगा कि अंतिम मैच में किसका खेल बेहतर होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...