कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की गैरमौजूगी बनी हार की वजह, दिग्गज ने केएल राहुल की कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया 

केएल राहुल को दूसरे वनडे में कप्तानी का मौका मिला था
केएल राहुल को दूसरे वनडे में कप्तानी का मौका मिला था

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को दूसरे वनडे (BAN vs IND) में करीबी हार मिली और टीम ने सीरीज भी गंवा दी। हार की अलग-अलग वजह बताई जा रही हैं लेकिन पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर का मानना है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी का भी प्रभाव पड़ा। जाफर के मुताबिक केएल राहुल (KL Rahul) के लिए कप्तानी और विकेटकीपिंग का काम एक साथ करना आसान नहीं रहा होगा।

रोहित शर्मा को बांग्लादेश की पारी के दौरान दूसरे ही ओवर में स्लिप में कैच लेते समय चोट लग गई थी और उनके हाथ से खून निकलने लगा था। इसी वजह से उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था और उनके स्कैन के लिए हॉस्पिटल जाने की भी खबर आई। रोहित की गैरमौजूदगी में उपकप्तान केएल राहुल ने कप्तानी संभाली लेकिन मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह की जोड़ी के आगे उनकी सारी योजनाएं असफल हो गईं।

मेहदी हसन ने नाबाद 100 और महमूदुल्लाह ने 77 रनों की पारी खेलते हुए 148 रन जोड़े और अपनी टीम को 69/6 के स्कोर से 271 के स्कोर तक ले जाने में अहम योगदान दिया। जवाबी पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए लेकिन अंत में कप्तान रोहित ने 28 गेंदों में 51 रन बनाते हुए जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन टीम को 5 रनों से हार मिली।

केएल राहुल बहुत अनुभवी कप्तान नहीं हैं - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के प्रदर्शन पर चर्चा के दौरान वसीम जाफर ने कहा,

हमारे पास मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल के रूप में अच्छे गेंदबाज थे। उमरान मलिक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बांग्लादेश के पास सभी सवालों के जवाब थे। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और स्ट्राइक को अच्छी तरह से रोटेट किया। मुश्किल होता है जब आपका कप्तान मैदान पर नहीं होता और कीपर को नेतृत्व करना होता है। केएल राहुल बहुत अनुभवी कप्तान नहीं हैं, खासकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर। इसका प्रभाव हो सकता है, लेकिन यह एक बहाना नहीं हो सकता है। आपको बांग्लादेश को श्रेय देना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now