Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, 2 दिग्गजों की हुई वापसी

न्यूजीलैंड की टीम को बांग्लादेश दौरे के बाद पाकिस्तान भी जाना है और बाद में यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है।
न्यूजीलैंड की टीम को बांग्लादेश दौरे के बाद पाकिस्तान भी जाना है और बाद में यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है।

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम टी20 सीरीज (BAN vs NZ) के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे पर आने वाली है और उसके लिए घरेलू टीम ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कुल 19 लोगों के नाम का ऐलान इस सीरीज के लिए किया है। मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) और लिटन दास (Liton Das) की टीम में वापसी हुई है जिससे मेजबानों को मजबूती मिलेगी।

क्रिकबज के अनुसार मुख्य सलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि जब दो बेस्ट बल्लेबाज वापस आते हैं तो इससे राहत मिलती है। मुझे लगता है कि वे अपना बेस्ट करेंगे। वे ध्यान में रखेंगे कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यही सीरीज बची है। हमने अमीनुल को शामिल किया है क्योंकि वह हमें कुछ विविधता देते हैं और हम यह देखना चाहते हैं कि वह प्लेइंग इलेवन में कैसे फिट हो सकते हैं।

मुशफिकुर रहीम जिम्बाब्वे दौरे से बीच में आ गए थे क्योंकि उनके माता-पिता कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके बाद मुशफिकुर रहीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बायो बबल नियमों के तहत समय पर क्वारंटीन नहीं हो पाए थे। ऐसे में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। लिटन दास जांघ की चोट के बाद जिम्बाब्वे दौरे से बीच में बांग्लादेश लौट आए थे। ऐसे में उनके आने से बांग्लादेश की टीम को अब और ज्यादा मजबूती मिलेगी। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही अपने नामों की घोषणा कर दी है। केन विलियमसन की जगह टॉम लैथम कप्तान होंगे।

बांग्लादेश की टीम

महमूदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुसद्देक होसैन, अफीफ होसैन, नईम शेख, नुरुल हसन सोहन, शमीम होसैन, रुबेल होसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शैफ उद्दीन, शौरी इस्लाम, तैजुल इस्लाम, महेदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, नसुम अहमद।

न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, डग ब्रैसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी (केवल वनडे), स्कॉट कुग्लेइन, कोल मैककोन्ची, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (केवल टी20), ब्लेयर टिकर, विल यंग।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment