Create

न्यूजीलैंड की टीम 60 रन पर आउट, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में शर्मनाक हार

बांग्लादेश ने कीवी टीम को कोई मौका नहीं दिया
बांग्लादेश ने कीवी टीम को कोई मौका नहीं दिया

न्यूजीलैंड (New Zealand) की बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे (BAN vs NZ) पर आते ही खराब शुरुआत हुई है। पहले टी20 मैच में उन्हें 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। पहले खेलते हुए कीवी टीम महज 60 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए मेजबान बांग्लादेश ने 15 ओवर में 3 विकेट पर 62 रन बनाकर मैच जीत लिया। बांग्लादेश की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया जो बिलकुल गलत साबित हुआ। रचिन रविन्द्र बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद विल यंग भी 5 रन बनाकर आउट हुए और विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। स्पिन पिच पर कीवी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिकने की हिम्मत नहीं कर पाया। सिर्फ टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 18-18 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज डबल डिजिट में भी नहीं पहुँच पाए। पूरी टीम 16.5 ओवर में 60 रन बनाकर आउट हो गई। यह दूसरी बार है जब वे 60 रन के टोटल पर आउट हुए हैं। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा नसुम अहमद, शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन ने 2-2 विकेट झटके। टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड का यह सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2014 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ भी कीवी टीम 60 पर आउट हुई थी। उस समय मैच चटगाँव में था।

जवाबी पारी में खेलते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी खराब रही। मोहम्मद नईम और लिटन दास 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन क्रीज पर कुछ देर टिके और 25 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्य काफी कम होने के कारण मेजबान टीम पर कोई दबाव नहीं था। मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 16 और महमुदुल्लाह ने नाबाद 14 रन बनाकर टीम को 15 ओवर में लक्ष्य हासिल करा दिया और मेजबान टीम को 7 विकेट से जीत मिली। न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल, मैकोंची और रविन्द्र ने 1-1 विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 60/10

बांग्लादेश: 62/3

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment