Create

महमुदुल्लाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खिलाड़ियों को दिया अहम संदेश

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 1
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 1

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 सीरीज (BAN vs NZ) से पहले बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान महमुदुल्लाह (Mahmudullah) ने टीम को एक अहम संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों को अति आत्मविश्वास से बचने की आवश्यकता है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है कि क्योंकि बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम को घरेलू टी20 सीरीज में हराया है। अब मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा।

महमुदुल्लाह का कहना है कि टी20 में आप खुद को फेवरेट मान सकते हैं, लेकिन अगर यह अति आत्मविश्वास बन जाए तो यह आपके लिए नेगेटिव हो सकता है। जो टीम परिस्थितियों को अच्छी तरह से पढ़ती है और दिन में अच्छा प्रदर्शन करने की भूख रखती है वह आमतौर पर टी20 में शीर्ष पर आती है। वे (कीवी टीम) अपने गृहकार्य और निष्पादन स्तर में बहुत अनुशासित पक्ष है। हमें ध्यान केंद्रित करते हुए भूखा रहना चाहिए, जैसा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। मुझे निरंतरता देखना अच्छा लगेगा।

पिचों को लेकर महमुदुल्लाह ने कहा कि उम्मीद अच्छे विकेटों की कर रहे हैं लेकिन हमें सकारात्मक माइंड सेट रखना होगा। अगर अनुमान से अलग विकेट भी मिलता है, तो हम मैच के दिन एडजस्ट कर सकते हैं। अगर हम इसे देखकर 110-120 रन के लिए सोचते हैं, तो यह नकारात्मक मानसिकता है। हम अपनी योजनाओं का निष्पादन करते हुए वहां एक अच्छा स्कोर बनाएंगे।

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम जब बांग्लादेश दौरे पर आई थी, उस समय पिचें काफी धीमी देखने को मिली थी। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने सोचा भी नहीं होगा कि इतनी स्पिन विकेट खेलने को मिलेंगी। मेजबान टीम ने सीरीज में आसानी से 4-1 के साथ जीत दर्ज कर ली। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम अलग है लेकिन स्पिन खेलने में उनको भी परेशानी हो सकती है। देखना होगा कि इस बार पिचों की स्थिति कैसी रहेगी।

न्यूजीलैंड के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है

1 सितम्बर, पहला टी20 मुकाबला, ढाका

3 सितम्बर, दूसरा टी20 मुकाबला, ढाका

5 सितम्बर, तीसरा टी20 मुकाबला, ढाका

8 सितम्बर, चौथा टी20 मुकाबला, ढाका

10 सितम्बर, पांचवां टी20 मुकाबला, ढाका

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment