BAN vs NZ: मुशफिकुर रहीम को हाथ से गेंद पकड़ना पड़ा महंगा, खास तरह से आउट होने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज 

(Photo Courtesy: Fancode Twitter)
(Photo Courtesy: Fancode Twitter)

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से शुरू हो चुका है। इस सीरीज में मेजबान बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे चल रही है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान एक अजीबोगरीब घटना घटी। दरअसल, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) बल्लेबाजी के दौरान हाथ से गेंद को रोकना महंगा पड़ गया और उन्हें अपना विकट गंवाना पड़ा।

यह पूरी घटना बांग्लादेशी पारी के 41वें ओवर घटी। न्यूजीलैंड की ओर से यह ओवर तेज गेंदबाज काइल जेमिसन कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद को मुशफिकुर रहीम ने डिफेंड किया और फिर गेंद विकेट के पीछे जाता देख उसे हाथ से रोकने को कोशिश की। रहीम को ऐसा करता देख न्यूजीलैंड की पूरी टीम ने तुरंत अपील कर दी। अपील के बाद मैदानी अंपायर ने इसे थर्ड अंपायर के पास रेफर कर दिया।

थर्ड अंपायर ने कई बार रीप्ले देखा और मुशफिकुर रहीम को आउट देने का फैसला किया। 2017 में नियम के अपडेट होने के बाद टेस्ट में यह पहली बार है जब किसी बल्लेबाज को फील्डिंग में बाधा डालने पर आउट दिया गया है।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। हालांकि मेजबान टीम के लिए बल्लेबाजी करने का फैसला ठीक साबित नहीं रहा और टीम के चाय तक 149 के स्कोर तक ही 8 विकेट गिर गए हैं।

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और उसका प्रयास होगा कि मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत की जाये और जीत दर्जकर सीरीज बराबर की जाए। वहीं बांग्लादेश की टीम मैच को जीतना या ड्रॉ कराना चाहेगी ताकि एक बड़ी सीरीज जीत अपने नाम कर सके। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले का नतीजा किसके पक्ष में जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar