Create
Notifications

शाकिब अल हसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छी पिचों की उम्मीद

शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में खेलेंगे और बांग्लादेश को इससे फायदा होगा
शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में खेलेंगे और बांग्लादेश को इससे फायदा होगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का मानना है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज (BAN vs NZ) में अच्छे विकेटों पर खेलने से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में बांग्लादेश का फायदा होगा। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर हाल ही में ऐतिहासिक टी20 सीरीज जीती है। हालांकि इस सीरीज के विकेट काफी धीमे रहे थे और कंगारू बल्लेबाज कुछ समझ नहीं पाए थे।

बांग्लादेश में यूएई और ओमान के समान विकेट बनाए जा सकते हैं ताकि उनकी तैयारियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हो। शाकिब अल हसन का मानना है कि अच्छे विकेटों पर खेलने से उनके लिए बेहतर तैयारी हो सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार शाकिब अल हसन ने कहा कि जहाँ भी टी20 क्रिकेट खेला जाता है, यह अच्छे विकेटों पर होता है और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस तरह के विकेटों पर खेलने से हमें फायदा हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वह वहां जाने से पहले किस तरह के विकेट के साथ खेलना चाहते हैं। जो भी हो, हमें अनुकूलन करना होगा। चूंकि मुकाबले हमारे देश में है, इसलिए बहाने बनाने का कोई मौका नहीं है।

शाकिब अल हसन गेंदबाजी अच्छी कर रहे हैं लेकिन बैटिंग फॉर्म सही नहीं चल रही है
शाकिब अल हसन गेंदबाजी अच्छी कर रहे हैं लेकिन बैटिंग फॉर्म सही नहीं चल रही है

शाकिब अल हसन ने अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर कहा कि इस पर मैं अपनी नींद खराब नहीं करता। मैं टी20 वर्ल्ड कप में सीधा जाऊँगा और मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी में कोई समस्या आने वाली है। मुझे लगता है कि एक या दो बड़ी पारियां खेलने से मैं वापस फॉर्म हासिल कर लूँगा। पिचों की प्रकृति के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बड़ी पारियां खेलने का कोई स्कोप नहीं था। जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका था लेकिन मैं नहीं कर पाया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर विकेट मिलने पर मैं बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास करूंगा।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले शाकिब अल हसन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे। इससे उन्हें यूएई की पिचों पर खेलने का अभ्यास हो जाएगा और यह बांग्लादेश के लिए एक प्लस पॉइंट कहा जा सकता है। शाकिब अल हसन के अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए उनके साथी खिलाड़ी मुस्ताफिजुर रहमान खेलेंगे।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now