Create
Notifications

शाकिब अल हसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली पिच को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

शाकिब अल हसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया
शाकिब अल हसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने पहले टी20 मैच (BAN vs NZ) में 7 विकेट से जीत दर्ज की लेकिन पिच काफी धीमी थी। यही वजह रही कि पहले बैटिंग करते हुए कीवी टीम महज 60 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने पिच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शाकिब ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हमें जो विकेट मिला, यह उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है। चूंकि न्यूजीलैंड ऐसी परिस्थितियों में बहुत अनुभवी नहीं है इसलिए उन्होंने काफी संघर्ष किया। शाकिब ने यह भी कहा कि ऐसी पिचों पर बाउंड्री मारने के ज्यादा अवसर नहीं होते हैं, ऐसे में सिंगल और डबल लेकर स्कोर को आगे बढाना चाहिए और विकेटों के बीच में दौड़ पर ध्यान रखना चाहिए।

शाकिब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ चार विकेट दूर हैं, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उतने ही खतरनाक थे। इस ऑलराउंडर ने जोर देकर कहा कि वह आगामी मील के पत्थर के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लेने के अलावा 25 रन भी बनाए थे। मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को महज 60 रनों के कुल स्कोर पर आउट करने के बाद 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पिच के बारे में ज्यादा कुछ चीजें समझ नहीं आई। 8 खिलाड़ी डबल डिजिट तक भी नहीं पहुँच पाए।

बांग्लादेश की पिचें पिछले कुछ समय से खराब रही हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम जब वहां खेलने के लिए आई थी, उस समय भी धीमी पिचें देखने को मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम को महज एक मैच में जीत दर्ज करने का मौका मिला था। चार मैच बांग्लादेश की टीम ने जीते थे। टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अभ्यास के लिए कीवी टीम ने बांग्लादेश दौरा तय किया था लेकिन यहाँ की पिचें उम्मीद के अनुरुप नजर नहीं आ रही हैं। सीरीज शुरू होने से पहले शाकिब ने कहा था कि बेहतर पिचें मिलने से अच्छा अभ्यास होगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now