Create

पाकिस्तान ने रोमांचक अंदाज में बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में हराया, शाकिब अल हसन की पारी गई बेकार

पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

पाकिस्तान ने ढाका टेस्ट मैच (BAN vs PAK) के पांचवें दिन के अंतिम सेशन में बांग्लादेश की टीम को एक पारी और 8 रन के अंतर से पराजित कर दिया। बांग्लादेश की टीम फॉलोऑन खेलते हुए अंतिम दिन दूसरी पारी में 205 रन के स्कोर पर आउट हो गई। पहली पारी में भी टीम महज 87 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस तरह पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर ली।

अंतिम दिन की शुरुआत में खेलने के लिए मैदान पर आई बांग्लादेश की टीम कुछ ही समय में अपने बचे हुए 3 विकेट गंवाकर 87 रन पर आउट हो गई। शाकिब अल हसन 33 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान एक लिए पहली पारी में साजिद खान ने पाकिस्तान एक लिए घातक गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किये।

मौका देखते हुए पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन खिलाने का निर्णय लिया और बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में खेलते हुए भी दबाव में नजर आई। शदमान इस्लाम, महमुदुल हसन और नजमुल होसैन क्रमशः 2,6 और 6 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद मोनिमुल हक भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। 25 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी बांग्लादेश को मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने मिलकर संभाला। दोनों टीम का स्कोर 98 रन तक लेकर गए। इस बीच लिटन दास 45 और रहीम 48 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से शाकिब अल हसन ने मोर्चा संभाला और टीम की पराजय टालने की कोशिश करते हुए क्रीज पर टिककर खड़े रहे और रन भी बनाए। अंतिम कुछ ओवरों से पहले शाकिब अल हसन 63 रन बनाकर आउट हो गए और पाकिस्तान की जीत पक्की हो गई। इस तरह पाक ने बांग्लादेश को 205 रन पर आउट कर एक पारी और 8 रन से मैच जीत लिया। साजिद खान ने 4 विकेट झटके। शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 2-2 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 300/4 पारी घोषित

बांग्लादेश: 87/10, 205/10 f/o

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment