Create
Notifications

अंतिम गेंद पर बाउंड्री से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया

बांग्लादेश की टीम को अंतिम गेंद पर पराजय का सामना करना पड़ा
बांग्लादेश की टीम को अंतिम गेंद पर पराजय का सामना करना पड़ा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराते हुए सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। इस मैच में पाकिस्तान को जीतने के लिए मेहनत करनी पड़ी और मैच अंतिम गेंद तक रोमांचक बना रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 124 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने अंतिम गेंद पर चौके से जीत की। पाक ने 5 विकेट पर 127 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेने के बाद बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नजमुल होसैन महज 5 रन बनाकर चलते बने। शमीम होसैन ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन वह इसे जारी रखने में सफल नहीं रहे। शमीम ने 22 रन बनाए। उनके बाद अफीफ होसैन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ और वह 20 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि ओपनर बल्लेबाज नईम एक छोर पर टिके हुए थे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने की वजह से रन रेट पर ख़ासा असर पड़ा। नईम ने 47 रन बनाए और उनके जाने के बाद अन्य बल्लेबाज बड़े शॉट जड़ने में नाकाम रहे। इस तरह बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 124 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान कादिर ने 2-2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। कप्तान बाबर आजम 19 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मोहम्मद रिजवान और हैदर अली स्कोर को 83 रन तक लेकर गए। इस बीच रिजवान 40 रन बनाकर चलते बने। हैदर अच्छे टच में नजर आ रहे थे और टीम को जीत के करीब भी लेकर गए। अंतिम ओवर में जब 8 रन की जरूरत थी, उस समय सरफराज अहमद (6) और हैदर (45) के विकेट गिरे। इसके बाद इफ्तिखार अहमद छह रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम गेंद पर 2 रन पाकिस्तान को चाहिए थे, मोहम्मद नवाज ने महमुदुल्लाह की गेंद पर चौका जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई। महमुदुल्लाह ने 3 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 124/7

पाकिस्तान: 127/5


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now