Create
Notifications

"हमें वर्ल्ड कप से आगे बढ़ने तथा अपनी लय को बरकरार रखने की जरूरत है"

बाबर आजम ने टीम को दिया खास सन्देश
बाबर आजम ने टीम को दिया खास सन्देश
ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे (BAN vs PAK) पर है, जहां उन्हें 3 टी20 और 2 टेस्ट खेलने हैं। टीम इस दौरे पर कल अपना पहला टी20 मैच खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी टीम के खिलाड़ियों से सेमीफाइनल की हार को भुलाकर अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखने की बात कही है। पाकिस्तान को हाल ही में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली थी और वर्ल्ड कप में टीम का शानदार सफर समाप्त हो गया था। हालांकि बाबर को उम्मीद है कि टीम अपनी लय को बरकरार रखते हुए इस दौरे पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के मैचों के दौरान बहुत ही शानदार खेल दिखाया था। पाक ने भारत और न्यूजीलैंड समेत बाकी तीन टीमों को भी मात दी थी और एक भी मैच हारे बिना सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

बाबर आजम ने स्वीकार किया कि वर्ल्ड कप में हार से निराशा जरूर हुयी है। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी टीम के पास अच्छा करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास और भरोसा है। आज़म ने कहा,

वर्ल्ड कप बीत चुका है और हमें इससे आगे बढ़ने और भविष्य को देखते हुए और उस लय को बनाए रखने की जरूरत है जो हमने हासिल की है। निश्चित रूप से वर्ल्ड कप में हारना निराशाजनक था और पूरी टीम निराश है।
हमने अपनी गलतियों पर चर्चा की है और पूरी टीम आश्वस्त है और हमें आपस में पूरा भरोसा है। मैंने वर्ल्ड कप से मिली लय को तोड़ने की कोशिश नहीं की और यही वह समय है जब हमें अपने क्रिकेटरों का समर्थन करने की जरूरत है।

हम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते - बाबर आजम

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बांग्लादेश की टीम को हल्के में नहीं लेने की बात कही है। आज़म के मुताबिक विपक्षी टीम घरेलू परिस्थितियों में खेल रही है और टीम के पास अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने आगे कहा,

हम लय में हैं और प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं। कुछ टेस्ट मैच भी हैं और यह उनकी (बांग्लादेश) घरेलू सीरीज है, इसलिए आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते, हालांकि उनकी टीम में कुछ प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं। लेकिन टीम में अन्य कई अनुभवी खिलाड़ी हैं और बीपीएल में खेलते हैं इसलिए हम उन्हें आसानी से नहीं ले सकते।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now