Create
Notifications

"गलतियों को समझते हुए सीखना और गेम जीतना अहम होता है"

बाबर आजम का बल्ला इस बार नहीं चल पाया
बाबर आजम का बल्ला इस बार नहीं चल पाया
ANALYST

पाकिस्तान ने बांग्लादेश दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज जीतने में सफलता हासिल की। स्पिन पिचों पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया। हालांकि पाक टीम ने भी गलतियाँ की और इसके बारे में कप्तान बाबर आजम ने खुलकर बात की। बाबर आजम ने कहा कि गलतियों को समझना और उनसे सीखते हुए गेम जीतना अहम होता है।

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि हाल के महीनों में टीम के क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार हुआ है और निचले-मध्य क्रम ने भी मैच जीते हैं। "हालांकि क्रिकेट अच्छे और बुरे दिनों वाला खेल है और टीम को लगातार कड़ी मेहनत करनी चाहिए। वे श्रेय के पात्र हैं, लेकिन सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है।

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि मैं हर खिलाड़ी को उसकी भूमिका के बारे में बताता हूँ। यह जीत पूर्ण रूप से टीम की जीत है। मैं सीरीज में बल्लेबाजी नहीं कर पाया लेकिन फखर जमान, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज आदि खिलाड़ी काफी प्रभावित करने वाले हैं। हम इस मोमेंटम को टेस्ट सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बांग्लादेश की धीमी पिचों पर भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। कुछ मौकों पर बांग्लादेश ने मैच करीब जाने का प्रयास किया लेकिन जीत नसीब नहीं हुई। घरेलू मैदानों पर इससे पहले बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराया था लेकिन पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप की धाकड़ फॉर्म यहाँ भी जारी रखी है। देखना होगा कि टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों का खेल कैसा रहेगा।

बांग्लादेश के लिए टेस्ट टीम में तमीम इकबाल नहीं होंगे। वह चोट के कारण बाहर हैं। शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनकी फिटनेस के बारे में अभी कोई अपडेट नहीं आया है। फिट होने पर ही उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा। इस बार भी धीमी पिचें देखने को मिल सकती हैं।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now