Create

हसन अली की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को हराया

हसन अली ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
हसन अली ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma

पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश (BAN vs PAK) को 4 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट पर 127 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 4 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 132 रन बनाए और मैच जीत लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद नईम और सैफ हसन महज 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद नजमुल होसैन भी 7 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। महमुदुल्लाह से टीम को उम्मीदें थी लेकिन वह भी क्रीज पर नहीं टिके और 6 रन बनाकर आउट हो गए। 40 रन के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश की टीम मुश्किल में थी। अफीफ होसैन और नुरुल हसन ने कुछ देर पारी संभालने का प्रयास किया लेकिन अफीफ होसैन 36 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कुछ देर बाद नुरुल हसन भी 28 रन बनाकर चलते बने। निचले क्रम से मेहदी हसन ने विकेट पतन के बीच कुछ आकर्षक शॉट लगाए। वह 20 गेंद में नाबाद 30 रन बनाने में सफल रहे और टीम का स्कोर 7 विकेट पर 127 रन तक पहुँचाया। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। मोहम्मद वसीम जूनियर ने 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम क्रमशः 11 और 7 रन बनाकर आउट हो गए। दो और विकेट गिरने पर स्कोर 4 विकेट पर 24 रन हो गया। यहाँ से फखर जमान ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 34 रन बनाए। खुशदिल शाह ने भी 34 रन बनाए। अंत में मैच फिर से फंसता हुआ नजर आ रहा था लेकिन शादाब खान ने 10 गेंद में नाबाद 21 और मोहम्मद नवाज ने 8 गेंद में नाबाद 18 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 127/7

पाकिस्तान: 132/6


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...