पाकिस्तान से दूसरे टेस्ट में पारी से हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान निराश, दिया बड़ा बयान

बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलते हुए हार मिली
बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलते हुए हार मिली

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (BAN vs PAK) में पराजय के बाद निराश नजर आए। उनका कहना था कि वह टीम की मदद करने में नाकाम रहे। पाकिस्तान की टीम ने ढाका टेस्ट मैच के पांचवें दिन बांग्लादेश की टीम को फॉलोऑन दिया, मेजबान टीम को एक पारी और 8 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान ने कहा कि अंत में परिणाम मायने रखता है। इसको ध्यान में रखते हुए कह सकता हूँ कि शायद मैं टेस्ट टीम को बदलने में नाकाम रहा। मुझे नहीं लगता कि यहाँ परिणाम के बिना प्रोसेस में भरोसा कता है। यह बहुत मुश्किल है। कप्तानी चुनौतीपूर्ण है, कठिन नहीं है। मैं इस सीट पर इसलिए हूं क्योंकि मैंने चुनौती ली थी। बहुत से लोग इस चुनौती को स्वीकार नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि यह एक विशेषाधिकार है। जब टीम ऐसे दौर से गुजरती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप (कप्तान के रूप में) कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। मैं इसे सकारात्मक रूप से ले रहा हूं।

गौरतलब है कि ढाका टेस्ट मैच का दूसरा और तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसमें किसी भी टीम के लिए कुछ नहीं था। इसके बाद चौथे दिन पाकिस्तान ने चतुराई दिखाते हुए 4 विकेट पर 300 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश को पहली पारी में खेलने के लिए बुलाने के बाद पाकिस्तान ने स्टंप्स तक उनके 7 विकेट आउट किये। पांचवें दिन की शुरुआत में बांग्लादेश को पहली पारी में आउट करने के बाद पाकिस्तान ने फॉलोऑन दिया।

दूसरी पारी में भी पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दिन के अंतिम समय तक बांग्लादेश को 205 रन पर आउट कर पारी से मैच जीत लिया। शाकिब अल हसन ने जरुर फिफ्टी जड़ी लेकिन उनकी पारी कोई काम नहीं आई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma