Create

फखर ज़मान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में हराया 

फखर ज़मान ने शानदार बल्लेबाजी की
फखर ज़मान ने शानदार बल्लेबाजी की

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (BAN vs PAK) के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 108 रन का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस तरह से सीरीज में पाक ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इससे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह निर्णय गलत सभी हुआ और टीम ने शुरूआती दो ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज खो दिए। मोहम्मद नईम 2 और सैफ हसन बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद नजमुल होसैन शान्तो और अफीफ हुसैन ने 46 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश की वापसी कराई। इस जोड़ी को शादाब खान ने अफीफ को 20 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। इसके बाद महमूदुल्लाह भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। शान्तो ने सर्वाधिक 40 रन बनाये। टीम का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना पाई। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और शादाब खान दोनों ने 2-2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान बाबर आजम 1 रन के निजी स्कोर पर मुस्ताफ़िज़ुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद रिज़वान और फखर जमान ने 78 गेंदों में 85 रन की साझेदारी कर मैच में पाक की पकड़ मजबूत कर दी। इस जोड़ी को अमीनुल इस्लाम ने तोड़ा, जिन्होंने रिज़वान को आउट किया। रिज़वान 39 रन बनाकर आउट हुए। फखर ज़मान और हैदर अली ने इसके बाद कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई। फखर 57 रन और हैदर 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 108/7

पाकिस्तान: 109/2

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment