Create

श्रीलंका ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराकर टेस्ट सीरीज जीती

श्रीलंकाई टीम ने हर विभाग में धाकड़ प्रदर्शन किया
श्रीलंकाई टीम ने हर विभाग में धाकड़ प्रदर्शन किया

श्रीलंका (Sri Lanka) ने बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराते हुए दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। गेम के अंतिम दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 29 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज की। श्रीलंका के गेंदबाज असिता फर्नान्डो को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। एंजेलो मैथ्यूज प्लेयर ऑफ़ द सीरीज रहे।

अंतिम दिन बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 34 रन से आगे शुरू की और मुशफिकुर रहीम के रूप में विकेट गंवाया। वह 23 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद लिटन दास और शाकिब अल हसन ने एक भागीदारी की। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी की। लिटन दास 52 रन बनाकर आउट हुए। वहीँ शाकिब अल हसन ने भी 58 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों के आउट होने पर बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 169 रन के स्कोर पर आउट हो गई। उनको महज 28 रनों की बढ़त मिली। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में असिता फर्नान्डो ने 6 विकेट झटके। रजिता ने भी 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए श्रीलंका ने 29 रन का लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। ओशाडा फर्नान्डो 21 और दिमुथ करुणारत्ने 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी की थी और 365 रनों का स्कोर हासिल किया। मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने शतकीय पारियां खेली। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 506 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चाँडीमल ने शतकीय पारियां खेली। इस तरह श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर एक बड़ी बढ़त हासिल करते हुए बांग्लादेश टीम के ऊपर दबाव बनाया जिससे मैच जीतने में उनको मदद मिली।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 365/10, 169/10

श्रीलंका: 506/10, 29/0

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment