Create
Notifications

बांग्लादेश ने 24 पर 5 विकेट गिरने के बाद बनाया बड़ा स्कोर, दो बल्लेबाजों के नाबाद शतक

बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों ने नाबाद शतकीय पारियां खेली
बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों ने नाबाद शतकीय पारियां खेली
reaction-emoji
निरंजन

ढाका में बांग्लादेश (Bangladesh) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहले दिन के खेल में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रनों का स्कोर हासिल किया। बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 115 और लिटन दास 135 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय और तमीम इकबाल खाता खोले बगैर आउट होकर चले गए। यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। नजमुल होसैन 8 और मोमिनुल हक 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। श्रीलंका ने नई गेंद के साथ बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। इस तरह बांग्लादेश की स्थिति 5 विकेट पर 24 रन हो गई।

सस्ते में सिमटती नज़र आ रही बांग्लादेशी टीम के लिए मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने संकटमोचक का काम किया। दोनों ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। आँखें जमने के बाद उन्होंने अपने शॉट भी बेहतरीन तरीके से खेले। रहीम और दास अपने अर्धशतक जड़ने के बाद भी धैर्य से खेलते रहे और बांग्लादेश की स्थिति मजबूत करते रहे। दोनों ने इस दौरान अपने शतक भी पूरे कर दिए। श्रीलंका के गेंदबाज इन दोनों को आउट करने के लिए तरसते नज़र आए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। दिन का खेल समाप्त होने तक इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 253 रनों की अविजित साझेदारी की। रहीम ने नाबाद 115 और लिटन दास ने नाबाद 135 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 277 रनों का स्कोर बनाया। श्रीलंका के लिए कसुन रजिता ने 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा असिता फर्नान्डो ने भी 2 विकेट अपने नाम किये।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश पहली पारी: 277/5


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...