Create

श्रीलंका की जीत के बाद कप्तान की तरफ से बड़ा बयान

दिमुथ करुणारत्ने ने अहम बातों का जिक्र किया है
दिमुथ करुणारत्ने ने अहम बातों का जिक्र किया है

श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को दूसरे टेस्ट मैच में हराते हुए सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की। मुकाबले के अंतिम दिन श्रीलंकाई टीम ने दस विकेट से जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश को उनके ही मैदान पर हरा दिया। मेहमान टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि हम जानते थे कि अंतिम दिन अपने रास्ते पर जाने के लिए हमें कुछ विकेट चाहिए। तेज गेंदबाजों ने दोनों पारियों में हमारे लिए काम किया। ऐसी परिस्थितियों में स्पिनरों को अच्छे विकेट मिलते हैं। उन्होंने पैचेज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनकी गेंदबाजी से थोड़ी निराशा है। अगली सीरीज में उनको काफी बेहतर करना होगा। पिछले कुछ वर्षों में हमने टेस्ट टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। हमें इसे जारी रखने की आवश्यकता है। हम श्रीलंकाई लोगों को धन्यवाद करना चाहते हैं। इस मुश्किल समय में यह जीत उनकी है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में खेलते हुए 169 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। इस तरह बांग्लादेश की टीम को महज 28 रनों की बढ़त मिली। श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहने के बाद श्रीलंका ने इस मैच में बांग्लादेश की टीम को हर मोर्चे पर पीछे छोड़ दिया।

श्रीलंकाई टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली। दिनेश चाँडीमल और एंजेलो मैथ्यूज के बल्ले से शतकीय पारियां देखने को मिली। इन दोनों के शतकों के कारण श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 500 से ज्यादा का स्कोर बना दिया। इस तरह बांग्लादेश की टीम के ऊपर श्रीलंका की टीम को एक बड़ी बढ़त मिली। यहाँ से बांग्लादेश की टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हुई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment