Create

बांग्लादेश के ओपनर का शानदार शतक, श्रीलंका के खिलाफ मेजबान टीम की स्थिति मजबूत

तमीम इक़बाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया
तमीम इक़बाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया

चट्टोग्राम में खेले जा रहे पहले टेस्ट (BAN vs SL) के तीसरे दिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 107 ओवर में 318/3 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर मुशफिकुर रहीम 53* और लिटन दास 54* रन बनाकर मौजूद हैं। श्रीलंका द्वारा पहली पारी में बनाये गए 397 के स्कोर से मेजबान बांग्लादेश अभी भी 79 रन पीछे है।

कल के स्कोर 76/0 से आगे खेलते हुए तमीम इक़बाल और महमुदुल हसन जॉय की जोड़ी ने आज शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये। इस जोड़ी ने डटकर मुकाबला किया और पहले सत्र में श्रीलंका को एक भी सफलता हासिल नहीं होने दी। लंच तक बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 47 ओवर में 157 का स्कोर बना लिया था। लंच के तुरंत बाद टीम को पहला झटका लगा और हसन जॉय 58 रन बनाकर असिता फर्नांडो का शिकार बने। हालांकि तमीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ दिया। इसके बाद नजमुल हौसैन शंटो (1) और मोमिनुल हक़ (2) सस्ते में आउट हो गए। इस दौरान तमीम भी कलाई के मुड़ने की वजह से परेशानी में नजर आये और चाय के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आये। वह 217 गेंदों में 133 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। चाय तक बांग्लादेश ने 72 ओवर में 220/3 का स्कोर बना लिया था।

चाय के बाद मुशफिकुर रहीम और लिटन दास की जोड़ी ने बखूबी श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना किया और रन बटोरे। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी सत्र में ही अपने अर्धशतक पूरे किये। मुशफिकुर और लिटन के बीच अविजित 98 रनों की साझेदारी हो चुकी है और कल यह जोड़ी टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का प्रयास करेगी। श्रीलंका के लिए कासुन रजिथा ने दो सफलताएं हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 397/10

बांग्लादेश पहली पारी: 318/3

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment