Create
Notifications

श्रीलंका के प्रमुख बल्लेबाज 199 पर हुए आउट, बांग्लादेश की बढ़िया शुरुआत

दोहरे शतक से चूकने पर निराश एंजेलो मैथ्यूज
दोहरे शतक से चूकने पर निराश एंजेलो मैथ्यूज
reaction-emoji
Prashant Kumar

चट्टोग्राम में खेले जा रहे बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच (BAN vs SL) के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने बिना कोई विकेट खोये 76 रन बना लिए थे। क्रीज़ पर तमीम इक़बाल 35 और महमुदुल हसन जॉय 31 रन बनाकर नाबाद हैं। श्रीलंका की पहली 397 रन पर सिमट गई थी। इस तरह बांग्लादेश पहली पारी के आधार अभी भी 321 रन पीछे है।

इससे पहले श्रीलंका ने कल के स्कोर 258/4 से आगे खेलना शुरू किया और एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल ने डटकर बल्लेबाजी की और दोनों ने शतकीय साझेदारी पूरी की। इस साझेदारी को नईम हसन ने चांडीमल को 66 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू कर तोड़ा। निरोशन डिकवेला महज 3 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह लंच तक श्रीलंका ने 327/6 का स्कोर बनाया। पहले सत्र में टीम ने 69 रन बनाये और दो विकेट भी खोये।

लंच के बाद रमेश मेंडिस को शाकिब अल हसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैथ्यूज ने 150 रन के आंकड़े को पार किया। इस बीच कुछ और विकेट गिरे लेकिन उन्होंने टीम के स्कोर बढ़ाये रखा। चाय तक श्रीलंका ने 375/8 का स्कोर बना लिया था। चाय के बाद मैथ्यूज दुर्भाग्यशाली रहे और 199 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह श्रीलंका की पहली पारी 153 ओवर में 397 रन के स्कोर पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए नईम हसन ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किये।

जवाब में अपनी पहली पारी में बांग्लादेश ने तेज और मजबूत शुरुआत की। टीम ने 19 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 76 रन बना लिए थे।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 397/10

बांग्लादेश पहली पारी: 76/0


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...