वेस्टइंडीज की बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम दिन रोमांचक जीत, टेस्ट सीरीज में बनाई बढ़त 

वेस्टइंडीज ने सीरीज में बढ़त बना ली है
वेस्टइंडीज ने सीरीज में बढ़त बना ली है

सिलहट में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबले (BAN A vs WI A) के अंतिम दिन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चौथे दिन 190 के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 191/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इससे पहले बांग्लादेश ने पहली पारी में 237 का स्कोर बनाया था, जवाब में वेस्टइंडीज ने 345 रन बनाकर 108 रनों की बढ़त प्राप्त की थी। वहीं बांग्लादेश की दूसरी पारी 297 रनों पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज के केविन सिंक्लेयर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया लेकिन मेजबानों की तरफ से सिर्फ एक बल्लेबाज ही अर्धशतक जड़ने में सफल रहा और अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। टीम के लिए शहादत होसैन ने सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान अफीफ होसैन ने 37 और सैफ हसन ने 31 रनों का योगदान दिया। इस तरह बांग्लादेश की पहली पारी 65.3 ओवर में सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से अकीम जॉर्डन ने पांच, केविन सिंक्लेयर और एंडरसन फिलिप ने दो-दो विकेट लिए।

जवाबी पारी में वेस्टइंडीज की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिली। ओपनर किर्क मैकेंजी ने सर्वाधिक 91 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में कैसी कार्टी ने 68 और कप्तान जोशुआ डा सिल्वा ने 47 रनों का योगदान दिया। एलिक अथानाज़े ने भी 45 रनों की पारी खेली। रेमेन रेफर और केविन सिंक्लेयर ने क्रमशः 37 और 32 रन बनाये। इस तरह वेस्टइंडीज की पहली पारी 96.1 ओवर में आउट हुई और टीम ने एक बड़ी बढ़त भी हासिल की।

दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाये। वहीं इरफ़ान सुक्कुर ने 72 और शहादत होसैन ने 50 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाए और टीम 72.4 ओवर में ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए केविन सिंक्लेयर ने 5 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को भी नियमित अंतराल में झटके लगे और टीम ने 70 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। यहाँ से ब्रेंडन किंग और कप्तान जोशुआ डा सिल्वा ने मोर्चा संभाला और टीम के स्कोर को 146 तक ले गए। किंग अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 54 रन बनाये। वहीं जोशुआ 47 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर लौटे। अकीम जॉर्डन ने भी नाबाद 22 रन बनाये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now