Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश के स्क्वाड का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी 

शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं खेले थे
शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं खेले थे
Prashant Kumar

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज (BAN vs SL) के पहले मैच के लिए बांग्लादेश ने 16 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है। इस स्क्वाड में दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को भी शामिल किया है। इसके अलावा अनकैप्ड तेज गेंदबाज रेजौर रहमान राजा को भी टेस्ट टीम में चुना गया है। वहीं तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने की खबर आई थी लेकिन अब उन्हें भी स्क्वाड में शामिल किया गया है और उम्मीद लगाई गई है कि वह पहले टेस्ट मैच तक फिट हो जायेंगे।

शादमान इस्लाम और अबू जायद को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि तस्कीन अहमद अभी भी कंधे की चोट से उबर रहे हैं।

शाकिब हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन उन्होंने हाल ही में ढाका प्रीमियर लीग के माध्यम से वापसी की और बताया जा रहा था कि वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले तैयारी के लिहाज से इस लीग में खेल रहे हैं। ऑलराउंडर ने अपनी टीम के लिए आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इसके बाद न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

वहीं स्क्वाड में शामिल मुशफिकुर रहीम और मेहिदी हसन की फिटेनस को लेकर संशय बना हुआ है। दोनों ही खिलाड़ियों को ढाका प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी है। लेकिन मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।

श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है, जबकि मेजबान टीम भी सीरीज की तैयारी के लिए उसी दिन चट्टोग्राम पहुंचेगी। दोनों टीमें पहले 10 और 11 मई को बीकेएसपी में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगी। पहला टेस्ट 15 मई से चट्टोग्राम में और दूसरा टेस्ट 23 मई से ढाका में है।

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, तैजुल इस्लाम, मेहिदी हसन मिराज, एबादत हुसैन, खालिद अहमद, नूरुल हसन, रेजौर रहमान राजा, शोहिदुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम (फिटनेस के आधार पर)।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...