न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ी बाहर 

न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश को सफ़ेद गेंद के मुकाबले खेलने हैं
न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश को सफ़ेद गेंद के मुकाबले खेलने हैं

17 दिसंबर से शुरू हो रही न्यूजीलैंड दौरे (NZ vs BAN) पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान गुरुवार को हुआ। घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे नजमुल होसैन शंटो को न्यूजीलैंड में सफ़ेद गेंद के मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। नियमित कप्तान शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण बाहर हो गए हैं, जबकि लिटन दास की वापसी हुई है, जिन्होंने हाल ही में पिता बनने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में ना खेलने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड दौरे पर उपकप्तानी की जिम्मेदारी ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज को दी गई है।

गुरुवार को क्रिकबज से बात करते हुए, बीसीबी चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने नजमुल होसैन को कप्तान बनाये जाने को लेकर कहा,

हम एक नए क्रॉस-फॉर्मेट कप्तान की कोशिश कर रहे हैं और यही कारण है कि हमने नजमुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों में नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है। वह (नजमुल) गुजरते दिनों के साथ परिपक्व होते जाएंगे लेकिन जिस तरह से उन्होंने तीन वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट मैच में टीम की अगुवाई की उससे हम प्रभावित हैं।

हाल ही में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के स्क्वाड के 11 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बरकरार रखा गया है। वहीं, अफीफ होसैन और सौम्य सरकार की वापसी हुई है, जबकि लेग स्पिनर रिषद होसैन और बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है।

मिन्हाजुल ने कहा कि महेदी हसन और नसुम अहमद, जो हाल ही में संपन्न वनडे वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे, उन्हें इवेंट में उनके ख़राब प्रदर्शन के कारण नहीं चुना गया।

बांग्लादेश को तीन वनडे 17, 20 और 23 दिसंबर को क्रमश: डुनेडिन, नेल्सन और नेपियर में खेलने हैं। वहीं तीन टी20 मैच 27, 29 और 31 दिसंबर को खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बांग्लादेश स्क्वाड

वनडे: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तंजीद हसन, अनामुल हक, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, अफिफ होसैन, सौम्य सरकार, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन, हसन महमूद, रिशद होसैन और रकीबुल हसन

टी20: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), लिटन दास, रोनी तालुकदार, तौहीद हृदय, शमीम होसैन, अफीफ होसैन, सौम्य सरकार, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, हसन महमूद, रिशद होसैन, तनवीर इस्लाम, तंजीम हसन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar