Create
Notifications

बांग्लादेश ने श्रीलंका दौरे के लिए प्रारम्भिक टीम का किया ऐलान

reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने शुक्रवार (9 अप्रैल) को आगामी श्रीलंका दौरे के लिए 21 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा की जिसमें तीन अनकैप्ड पेसर मुकिदुल इस्लाम, शाहिदुल इस्लाम और शोरिफुलइस्लाम शामिल हैं। इस बीच, नुरुल हसन, शुवागोटो होम और खालिद अहमद बांग्लादेश टीम में लौट आए। मुस्तफिजुर रहमान, सौम्य सरकार और हसन महमूद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का हिस्सा थे लेकिन अब वह टीम में शामिल नहीं हैं। शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे। अब वह पैटरनिटी लीव पर हैं लेकिन आईपीएल में खेलेंगे।

बीसीबी ने टीम में अतिरिक्त गेंदबाजों को श्रीलंका भेजने का फैसला किया क्योंकि होम बोर्ड अपने अभ्यास सत्र के लिए कोई भी नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं कराएगा। मेहमानों को दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले एक प्रैक्टिस गेम खेलने की उम्मीद है जो 21 अप्रैल से शुरू हो रही है।

बांग्लादेश की प्रारम्भिक टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, तमीम इकबाल, शदमान इस्लाम, अबू जायेद, तैजुल इस्लाम, नजमुल होसैन, मेहदी हसन, नईम हसन, तस्कीन अहमद, इबादत होसैन, मोहम्मद हसन, यासिर अली, शोरिफुल इस्लाम, खालीद अहमद, मुकिदुल इस्लाम, शुवागातम होम, शाहिदुल इस्लाम, नुरुल हसन।

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला मूल रूप से पिछले साल जुलाई में निर्धारित की गई थी लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। अक्टूबर-नवंबर में श्रृंखला खेलने के लिए एक प्रयास किया गया था लेकिन यह पूरा नहीं हुआ क्योंकि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका में 14 दिनों का क्वारंटीन पूरा करने के लिए तैयार नहीं थी।

बांग्लादेश में शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आज वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था, जिसमें टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम ने भाग लिया, जबकि तमीम इकबाल और कुछ अन्य सदस्यों ने इसमें शामिल नहीं होने का विकल्प चुना। देखना होगा कि श्रीलंका दौरे पर बांग्लादेश की टीम का खेल कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...