Create

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस वर्ष की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ पराजय होने वाली टीम के ज्यादातर खिलाड़ी रिटेन किये गए हैं। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की वापसी हुई है। वह मैटरनिटी लिव की वजह से नहीं खेल पाए थे।

ऑकलैंड में टी20 मैच खेलने वाले नजमुल शांतो को टीम से बाहर कर दिया गया है। अल अमीन होसैन, हसन महमूद, रुबेल होसैन, मोहम्मद नईम और नसुम अहमद भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। 15 सदस्यीय टीम में चार स्टैंडबाय खिलाड़ी नईम शेख, तैजुल इस्लाम, शोहिदुल इस्लाम, अमीनुल इस्लाम बिप्लोब शामिल हैं।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है

तमीम इक़बाल (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमुदुल्लाह, अफीफ होसैन, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद शैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, सौम्य सरकार, मुसद्देक होसैन, मेहदी हसन, शोरिफुल इस्लाम।

स्टैंड बाय खिलाड़ी: नईम शेख, तैजुल, इस्लाम, शोहिदुल इस्लाम, अमीनुल इस्लाम बिप्लोब।

शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान हाल ही में आईपीएल में खेलकर गए हैं। वे आईपीएल स्थगित होने के बाद स्वदेश लौटे थे। दोनों को बीसीबी ने आईपीएल में खेलने के लिए अनुमति प्रदान की थी। ऐसे में वे श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट मैचों की टीम में भी शामिल नहीं थे। श्रीलंका की टीम पहले से ही बांग्लादेश में पहुंचकर क्वारंटीन प्रक्रिया पूरी कर चुकी है। श्रीलंकाई खिलाड़ी तीन दिन के लिए अलग रहे थे। इसके बाद उन्हें ट्रेनिंग करने की इजाजत मिल गई।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे मैच, 23 मई (ढाका)

दूसरा वनडे मैच, 25 मई (ढाका)

तीसरा वनडे मैच, 28 मई (ढाका)

कोरोना वायरस को देखते हुए तीनों ही मैचों को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। श्रीलंका की टीम नए कप्तान कुसल परेरा के नेतृत्व में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment