Create

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, दिग्गज ऑलराउंडर की हुई वापसी 

बांग्लादेश को घर पर टी20 सीरीज खेलनी है
बांग्लादेश को घर पर टी20 सीरीज खेलनी है

अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने घरेलू सरजमीं पर होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज (BAN vs AFG) के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। स्क्वॉड में 14 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें कुछ बड़े नामों की वापसी हुयी है तथा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। वापसी कर रहे प्रमुख खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम तथा लिटन दास का नाम शामिल है। वहीं अनकैप्ड खिलाड़ियों के रूप में मुनीम शहरियार और यासिर अली को जगह दी गयी है।

ऑलराउंडर शाकिब पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। जबकि चयनकर्ताओं ने लिटन दास और मुशफिकुर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बायो-बबल की थकान को ध्यान में रखते हुए आराम देने की बात कही थी।

नजमुल हुसैन, नूरुल हसन, अमीनुल इस्लाम, सैफ हसन और अकबर अली को दो मैचों की सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

23 वर्षीय शहरियार ने हाल ही में संपन्न हुए बीपीएल में बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टी20 टीम में चुना गया है। उन्होंने 6 मैचों में फार्च्यून बारिशल के लिए 152 की स्ट्राइक रेट से 178 रन बनाए थे।

यासिर अली ने भी बल्ले के साथ दमखम दिखाया था और टूर्नामेंट में खुलना टाइगर्स के लिए खेलते हुए 11 मैचों में 139.49 के स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन कुमार दास, मुनीम शहरियार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, शाक महेदी हसन, यासिर अली चौधरी, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शोहिदुल इस्लाम, मोहम्मद नईम शेख

आपको बता दें कि टी20 सीरीज का पहला मैच 3 मार्च तथा दूसरा मैच 5 मार्च को खेला जायेगा। दोनों ही मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment